@ प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इंडिया न्यूज़ (rediscover india news)इंदौर 
  • आनंद ज्वेल्स(anand jewells) ने ग्राहकों को दी होलसेल मेकिंग चार्जेस की नई सौगात
  • ज्वेलरी मार्केट में आया अब तक सबसे बड़ा बदलाव
ज्वेलरी मार्केट में सही भाव को लेकर बहुत असमंजस की स्थिति है। अक्सर ग्राहक यह समझ नहीं पाते की जो आभूषण वे खरीद रहे हैं उसकी सही कीमत क्या है और इसी कारण कई बार ज्यादा मूल्य चूका बैठते हैं। ऐसा ना हो इसलिए ग्राहकों के बीच सच्चे भाव की नई परिभाषा यानी सच्चा भाव = होलसेल रेट लेकर आएं हैं आनंद ज्वेल्स। इसी के साथ सभी ग्राहकों की सुविधा के लिए हैं आनंद ज्वेल्स दे रहा है एक ही दाम (फिक्स्ड प्राइस) यानी ज्वेलरी (jwellary)मिलेगी अब उचित और एक ही दाम पर.
  • प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर के ज्वेलरी मार्केट में एक बड़ा बदलाव हो गया है।फेस्टिवल सीजन शुरू होने को है और ज्वेलरी मार्केट को इससे खासी उम्मीद है। लगभग सभी ज्वेलर्स अपने ग्राहकों के लिए मनभावन ऑफर्स का पैकेज तैयार करने में लगे हुए है। लेकिन इन सभी के बीच, इंदौर(indore) के प्रतिष्ठित संस्थान आनंद ज्वेल्स, अपने ग्राहकों के लिए लेकर आएं हैं एक अनोखी सौगात ज्वेलरी का सच्चा भाव यानी होलसेल मेकिंग चार्जेस।
आनंद ज्वेल्स के गौरव आनंद ने बताया कि ज्वेलरी एक प्रीमियम सेगमेंट है और इसके ग्राहक को पूरा अधिकार है कि उन्हें सच्चा भाव और शुद्ध ज्वेलरी प्राप्त हो। अपने कस्टमर्स के बीच शुद्धता की जांच में खरा उतरने के बाद अब हम भाव की कसौटी पर भी खरा उतरने को तैयार है। इसके लिए हम लेकर आएं हैं, होलसेल मेकिंग चार्जेस, जिसके अंतर्गत हम अपने ग्राहकों को सच्चे और सही मेकिंग चार्जेस प्रदान कर रहे हैं, ज्वेलरी की अलग अलग केटेगरी के अनुरूप ये बदलते रहते हैं, पर अन्य ज्वेलर्स के मुकाबले ये काफी कम हैं. हम ये होलसेल मेकिंग चार्जेस इसलिए दे पा रहे हैं, क्योंकि हम अपने मैन्युफैक्चरर(manufacturer) से बड़े वॉल्यूम में ज्वेलरी खरीद रहे हैं, और उस पर जो लाभ हमें मिल रहा है, हम वही लाभ अपने ग्राहकों को दे रहे हैं.
ग्राहकों को होगा फायदा
पहले भी किये हैं बड़े बदलाव
1 नवंबर 2015 को आनंद ज्वेल्स ने इंदौर से ही ज्वेलरी मार्केट में कदम रखा और पहले ही दिन से 916 सोने के सच्चे भाव से ग्राहकों को अवगत कराया, इससे पूरे देश की गोल्ड इंडस्ट्री में एक बड़ा बदलाव आया। इसके बाद संस्थान को दूसरी सफलता हीरे की शुद्धता अभियान से मिली। इसके तहत आनंद ज्वेलर्स ने साफ और सफेद हीरे (diamond)की परख करने वाली एक लेबोरेटरी भी शुरू की। और अब आनंद ज्वेल्स हाजिर है तीसरी बड़ी पहल यानी सच्चा भाव होलसेल रेट लेकर, क्योंकि आनंद ज्वेल्स सदा ग्राहकों के हित में ही कदम उठता है और आगे भी उठता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More News