@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
सार्थक ग्रुप!! इंदौर का प्रमुख रियल एस्टेट ग्रुप अपने रियल एस्टेट प्रोजेक्ट की जानकारी सरकार (रेरा) को नहीं दे रहा है!?
सरकार की रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण ( रेरा) ने सार्थक विनायक रियल बिल्ड की बड़ा बांगरदा की तकरीबन 25 बीघा मे आकाश ग्रीन पार्ट बी के रजिस्ट्रेशन के लिए दिए गए आवेदन को 4 दिसंबर 2023 को निरस्त कर दिया है!
इंदौर शहर के ख्यात बिल्डर अश्विन मेहता और राधेश्याम गुप्ता द्वारा संचालित सार्थक रियल एस्टेट ग्रुप द्वारा शहर में पिछले 5 सालो मे लांच की गई कई परियोजनाओं से संबंधित कई जानकारियां जो भू सम्पदा कानून के अनुसार किसी भी रियल एस्टेट परियोजना के संबंध में सरकार के रियल एस्टेट प्राधिकरण (रेरा) को देना आवश्यक है! उन्हें रेरा बोर्ड द्वारा कई बार नोटिस देने के बाद भी नहीं दी जा रही है!?
पिछले पांच वर्षों में सार्थक ग्रुप की परियोजनाओं जिसमें
सिंगापुर ब्रिटिश ग्रैंड, सिंगापुर किशन पार्क, सिंगापुर ग्रीन व्यू प्रीमियम एन एक्स – 2, सिंगापुर बिजनेस पार्क, और सिंगापुर लाइफ स्टाइल के पूर्णता प्रमाण पत्र न तो रेरा प्राधिकरण को प्रस्तुत किए गए! और न ही रेरा पोर्टल पर अपलोड किए!
सार्थक ग्रुप के प्रमोटर अश्विन मेहता और राधेश्याम गुप्ता ने पिछले 3 साल के इंकम टैक्स रिटर्न प्रस्तुत नहीं किए जो रेरा कानून का उल्लंघन है!?
परियोजना में इस्तेमाल की गई जमीन के मालिकों को यह जमीन कैसे प्राप्त हुई! किस वसीयत के आधार पर प्राप्त हुई उस वसीयत की कॉपी प्रस्तुत नही की गई!
भू स्वामीयों के फोटो और इंकम टैक्स रिटर्न प्रस्तुत नहीं किए!
इसके अलावा परियोजना से संबंधित इंजीनियर द्वारा प्रस्तुत प्रमाण पत्र में त्रुटिया, क्षेत्रफल में त्रुटि, के अलावा और भी कई ऐसी त्रुटियां है जो रेरा प्राधिकरण का उल्लंघन करती है!
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More News