@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
चमेली देवी पब्लिक स्कूल की मान्यता रद्द करे सी बी एस ई (CBSE) बोर्ड!!
  • ऐसे धन पिपाशु, नियमों और कानूनो की अवहेलना करने वाले घोर व्यवसायिक लोगों को स्कूल चलाने का कोई हक नहीं है!
  • सी बी एस ई (CBSE) से मान्यता प्राप्त इंदौर के केसर बाग रोड स्थित 4 थी क्लास पास पुरुषोत्तम अग्रवाल के अग्रवाल ग्रुप द्वारा संचालित चमेली देवी पब्लिक स्कूल CBSE के किस कानून और मान्यता नियमों के आधार पर अपने स्कूल परिसर में इंजिनियरिंग के लिए IIT – JEE और मेडिकल के लिए NEET जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के विज्ञापन राष्ट्रीय अखबारों में दे रहा है!?
  • जबकि सी बी एस ई और केंद्र एवं राज्य सरकारों के मान्यता कानून, और मापदंड के अनुसार, सी बी एस ई CBSE (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) से मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल परिसर में कोचिंग संस्थान के नाम पर समानांतर कक्षाएं या इंटीग्रेटेड कोर्स जिसके माध्यम से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी जिसमें इंजिनियरिंग के लिए IIT – JEE और मेडिकल के लिए NEET जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी नहीं करवा सकते हैं!
  • अखबारों में विज्ञापन के अलावा स्कूल की अधिकृत वेबसाइट पर चमेली देवी पब्लिक स्कूल के लेटरहेड पर छात्रों के लिए*-
*Day Scholar CEP (Competitive Exam JEE /NEET & Olympiad preparation) Fee Structure
9 वी और 10 वी कक्षा के लिए – 75 हजार रुपए प्रति वर्ष
11वी और 12 वी कक्षा के लिए – 90 हजार रुपए प्रति वर्ष
प्रकाशित कर रखा है जिसे डाउन लोड कर सकते हैं!?*
*सी बी एस ई से मान्यता प्राप्त चमेली देवी पब्लिक स्कूल का यह कृत्य पूर्णतः गैर कानूनी और मान्यता नियमों के विपरीत! घोर व्यवसायिक कृत्य है!*
  • इंदौर शहर के केसर बाग रोड स्थित 4 थी क्लास पास धन पिपाशु अग्रवाल ग्रुप के चेयरमैन पुरुषोत्तम अग्रवाल का चमेली देवी पब्लिक जो सी बी एस ई (CBSE – सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन) से मान्यता प्राप्त है! जो इसके अनुसार इसका अपरिपक्व पुत्र पीयूष अग्रवाल नाम के लिए संचालित करता है!
  • वस्तुतः अग्रवाल के दोनों स्कूल अग्रवाल पब्लिक और चमेली देवी पब्लिक में चपरासी से लेकर प्रिन्सिपल तक, 4थी क्लास पास, अक्खड़, अहंकारी, मलंग पुरुषोत्तम अग्रवाल के दिशा निर्देशों, नियमों और मापदंडों से चलाये जाते हैं! सब कुछ यही निर्धारित करता है!?
  • कोढ़ में खाज़ वाली बात यह है कि इसके सभी स्कूलों में नर्सरी से क्लास 8 वी तक इसकी लिखी LBF पुस्तकों से पढ़ाया जाता है! जिसे यह लागत से 4 – 5 गुना मुनाफे में बेचता है!?
  • इसके यहाँ CBSE गाइड लाइन द्वारा निर्धारित NCERT की अत्यधिक कम मूल्य वाली भारत की सर्वश्रेष्ठ पाठ्य पुस्तकों से नहीं पढ़ाया जाता है!?
  • @प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *