इंदौर जिले में अब प्रत्येक ग्राम पंचायत में हर मंगलवार को होगी जनसुनवाई

ग्राम सचिवालय की व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाया जाएगा, कलेक्टर श्री जाटव की अध्यक्षता में अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न

री-डिस्कवर इंडिया न्यूज इंदौर। इंदौर जिले में ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए अब प्रत्येक पंचायत में हर मंगलवार को जनसुनवाई होगी। साथ ही जिले में स्थापित की गई ग्राम सचिवालय की व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाया जाएगा। इस व्यवस्था के तहत लापरवाही तथा उदासीनता बरतने वाले मैदानी अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
यह जानकारी आज यहां कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के अध्यक्षता में संपन्न हुई अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक में दी गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नेहा मीना, अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े, पवन जैन तथा श्रीमती कीर्ति खुरासिया सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री जाटव ने सीएम हेल्पलाइन तथा समय सीमा संबंधी अन्य कार्यक्रम के तहत प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की गई। उन्होंने निर्देश दिए कि जनसमस्याओं से जुड़े आवेदनों का त्वरित एवं सकारात्मक रूप से निराकरण सुनिश्चित किया जाए। सभी मैदानी अधिकारी-कर्मचारी ग्राम सचिवालय की व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि पंचायत स्तर के अधिकारी-कर्मचारी हर सप्ताह निर्धारित दिन ग्राम सचिवालय में बैठें। ग्राम सचिवालय को कार्यालय की तरह संचालित किया जाए। इस कार्य की सभी एसडीएम मॉनीटरिंग करें। ग्राम सचिवालय में उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। बैठक में निर्देश दिए गए कि अब प्रत्येक मंगलवार को हर पंचायत में जनसुनवाई आयोजित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *