MP-high-court1

व्यापमं घोटाला: मप्र उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ में सीबीआई के डीएसपी ने दर्ज कराई शिकायत

vyapam-l-759

ग्वालियर। प्रदेश सरकार व्यापमं कांड की जांच के लिए टीम सीबीआई पर दबाव नहीं बना पा रही है, लेकिन जांच प्रभावित करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ रही है। व्यापमं घोटाले की जांच करने आई टीम सीबीआई को भी प्रदेश सरकार के महकमों से सहयोग नहीं मिल रहा है। सीबीआई के प्रवक्ता ने इसे जांच को प्रभावित करने का तरीका बताया है। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ में पेश सीबीआई के डीएसपी ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। उच्च न्यायालय ने सीबीआई को अपनी शिकायत शपथ पत्र के साथ पेश करने का निर्देश दिया है, ताकि सरकारी महकमों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। राज्य सरकार हमें काम नहीं करने दे रही है. न्यायमूर्ति यूसी माहेश्वरी तथा न्यायमूर्ति एसके गुप्ता की युगलपीठ के समक्ष पीएमटी मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई के डीएसपी राजीव चन्दोला ने उक्त आरोप लगाया तो अदालत ने तत्काल अतिरिक्त महाधिवक्ता अरविन्द दूदावत से पूछा कि कौन सीबीआई के काम में बाधा डाल रहा है. उनके नाम बताएं. व्यापमं घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई के डीएसपी राजीव चन्दोला ने जांच में आ रही परेशानियों से कोर्ट को अवगत कराते हुए कहा कि चम्बल कॉलोनी में ऑफिस के लिए 4 कमरे दिए गए थे, लेकिन अचानक जल संसाधन विभाग के इंजीनियर ने दो कमरों में ताला डाल दिया है, जिससे काम करने में परेशानी आ रही है.
कोई संसाधन उपलब्ध नहीं कराए हैं, जब हमने इंजीनियर से इस संबंध में पूछा तो उन्होंने बताया कि रबी का सीजन शुरू हो रहा है, इसके लिए अधिकारियों का आना-जाना होगा. उनके लिए कमरों की जरूरत होगी. व्यापमं जांच के संबंध में उनको बताया तो उन्होंने कमरे का ताला खोलने से इनकार कर दिया. श्री चन्दोला ने बताया कि इस संबंध में संभागीय आयुक्त व कलेक्टर को भी अवगत कराया था. उन्होंने तिघरा पर ऑफिस बनाने को कहा है जो कि गवाहों और अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए ठीक नही हैं, जांच को प्रभावित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है.
शपथ पत्र पर लिखकर दें
न्यायालय ने सीबीआई से कहा कि वे शपथ पत्र पर यह लिखकर दें, समस्याएं न्यायालय सुलझवा लेगा. सीबीआई अधिकारी ने बताया कि उन्हें संसाधन भी उपलब्ध नहीं कराये गए हैं, जिस कारण जांच में भी दिक्कत आ रही है. यायालय ने उपस्थित अतिरिक्त महाधिवक्ता से कहा कि आप व्यवस्थाएं ठीक कर लें. कौन अधिकारी सीबीआई के काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, उनकी जानकारी न्यायालय को दें.
एसपी को थमाई खटारा टैक्सी
सीबीआई एसपी पंकज कम्बोज जब ग्वालियर आए थे, तब उन्हें खटारा टैक्सी दी गई थी, इस कारण वे परेशान हो गए थे. सीबीआई अपने वकीलों को बता चुकी है कि उन्हें जो वाहन दिए गए हैं, वे इतने खटारा हैं कि जिला न्यायालय से हाईकोर्ट जाने में काफी देर लग जाती है. वाहन मरम्मत मांगते हैं. अधिकारी वाहनों में उलझा रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *