@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
भू माफिया सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी और मनीष सहारा ने 53 एकड़ जमीन पर लॉन्च की “आनंद विहार टाउनशिप”!?*
आनंद विहार टाउनशिप!! इंदौर के खण्डवा रोड पर मोरोंद गांव, मे 53 एकड़ जमीन पर इंदौर के भू माफिया सुरेन्द्र संघवी, प्रतीक संघवी और मनीष सहारा ने नक्षत्र देवकान कंपनी के तहत 800, 1000, 1250,और 1500 स्क्वेयर फीट के प्लॉट की टाउन शिप लॉन्च की है!*
प्लॉटों की शुरुआती कीमत 36 लाख रुपए से निर्धारित की गई है!
  • आनंद विहार टाउनशिप की प्रमोटर कंपनी नक्षत्र देवकान LLP है! जिसके डायरेक्टर प्रतीक संघवी, स्वाति संघवी, मनीष सहारा और ऋषभ महाजन हैं!
  • इस कंपनी के सी ई ओ अखिलेश तिवारी टाउनशिप की तरफ से रजिस्ट्री और अन्य सरकारी कामों के लिए अधिकृत है!
  • आनंद विहार टाउनशिप की जमीन इंदौर के गुलमोहर निवासी भू माफिया बापूराव महसे और लीला बाई महसे से इंदौर के भू माफिया सुरेंद्र संघवी ने के जे कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम से 2011 में खरीदी थी!
इस साल मई में भू माफिया सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी और मनीष सहारा के यहा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और इंकम टैक्स ने न सिर्फ छापा मारा था! वरन भू माफिया सुरेंद्र संघवी और उनके पुत्र प्रतीक संघवी के खिलाफ गृह निर्माण संस्थाओं से लेकर जमीनों के तमाम घोटालों में शामिल होने और काले धन के इस्तेमाल के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की है! छापे के दौरान परिवार की विभिन्न संपत्तियों के साथ ही भू माफिया सुरेंद्र संघवी और प्रतीक संघवी के यहा ED ने जांच पड़ताल में तकरीबन तकरीबन 250 करोड़ से अधिक की संपत्तियों के दस्तावेज भी बरामद किए थे!
कुख्यात भू माफिया और जेल में बंद दीपक मद्दा उर्फ दिलीप सिसौदिया के साथ मिलकर भू माफिया सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी और मनीष सहारा ने गृह निर्माण संस्थाओं से लेकर जमीनों के तमाम घोटालों में भी शामिल है! और अभी ज़मानत पर है!!
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यूज़ इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *