@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर
रेडक्रॉस सोसाइटी (red cross soceity)के साथ फर्जी अनुबंध पत्र दिखाकर आरोग्य रिटेल(aarogy retail) दवा दुकान की फ्रेंचाइजी के नाम पर तकरीबन 100 से ज्यादा लोगो से धोखाधड़ी कर 60 करोड़ रूपये हडपे!
आरोग्य रिटेल दवा फ्रेंचाइजी के नाम पर पुरे मध्यप्रदेश में के.पी सिंह उर्फ़ कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह ने की धोखाधड़ी!
ये है करोडो रूपये की धोखाधड़ी के आरोपी –ऑक्सीजन लाइफ लाइन प्राइवेट लिमिटेड (आरोग्य रिटेल ),पुष्पेन्द्र  सिंह चौहान उर्फ़ के .पी सिंह रूपेंद्र सिंह चौहान उर्वशी भदोरिया ,लविश कुलकर्णी

कभी इंदौर मीडिया में कम समय में करोडो रूपये की कंपनी खड़ी करने की उपलब्धियों से सुर्खियों में रहे कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह उर्फ़ के .पी सिंह ने रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ फर्जी अनुबंध पत्र दिखाकर आरोग्य रिटेल दवा दुकान की फ्रेंचाइजी के नाम पर न सिर्फ इंदौर ,देवास ,धार उज्जैन वरन पुरे मध्यप्रदेश में सेकड़ो लोगो से प्रति दवा फ्रेंचाइजी के नाम पर 30 से लेकर 35 लाख अवैध तरीके से लेकर करोडो रूपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है !?

डॉ शुभम जैन निवासी जबलपुर ने री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ को लिखित में अपनी शिकायत में बताया की कैसे उससे और अमित जैन से ऑक्सीजन लाइफ लाइन प्राइवेट लिमिटेड (आरोग्य रिटेल )नाम की दवा दुकान की फ्रेंचाइजी रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ फर्जी अनुबंध पत्र दिखाकर 35-35 लाख (कुल 70 लाख रूपये ) रूपये जबलपुर की फ्रेंचाइजी दी !मगर इनके द्वारा न तो समय पर दवाइया उपलब्ध करवाई और न ही प्रॉफिट का जो वादा फ्रेंचाइजी देते वक्त किया था न ही उसका भुगतान किया !?
जब हमने जानकारी निकली तो हमें पता चला की भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ ऑक्सीजन लाइफ लाइन प्राइवेट लिमिटेड (आरोग्य रिटेल ) का कोई अनुबंध नहीं है !तो हमने अपने पैसे वापिस मांगे तो इनके द्वारा हमें चार चेक 30,70286( 30 लाख 70 हजार 286 रूपये )के दिए !हमारे द्वारा बैंक में चेक भुगतान होने के लिए डालने से पहले 4 बार पूंछा भी गया की बैंक में चेक सिकरने के लिए डाल दे ! उसके बावजूद भी चारो चेक बिना भुगतान के बाउंस हो गए !इसके बाद इनके द्वारा पिछले 6 महीनो से पैसे देने का झूठा आश्वासन अपने और अपने साथियों के माध्यम से ईमेल और फ़ोन के माध्यम से दिया गया !
जब हमने उपरोक्त धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस अधीक्षक महोदय जबलपुर को की तो उन्होंने सी .एस पी कोतवाली को जाँच सौपी .जाँच के दौरान ऑक्सीजन लाइफ लाइन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रूपेंद्र सिंह ने सी एस पी कोतवाली को अपने वकील के माध्यम से लिखित में पैसे देने के लिए समय माँगा !लेकिन आज दिनांक तक ऑक्सीजन लाइफ लाइन प्राइवेट लिमिटेड के के .पी सिंह उर्फ़ कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह और अन्य पारिवारिक डायरेक्टरो ने एक भी पैसा वापस नहीं किया !
के पी सिंह उर्फ़ पुष्पेन्द्र सिंह ने तकरीबन 100 लोगो से 60 करोड़ रूपये कूटरचित दस्तावेजो को दिखाकर धोखाधड़ी से हड़प लिए है !
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published.