@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
देश का प्रमुख ज्वेलरी शो रूम पी सी ज्वेलर्स दिवालिया होने के कगार पर!?
3466 करोड़ रुपए के बैंक लोन चुकाने में दोषी साबित हो रहा है पी सी ज्वेलर्स!
स्टेट बैंक बैंक ऑफ इंडिया ने नेशनल कंपनी लॉ (NCLT)मे, पी सी ज्वेलर्स को दिवालिया घोषित करने के लिए केस फाइल किया!
देश का मशहूर चैन ऑफ ज्वेलर्स शो रूम कंपनी पी सी ज्वेलर्स लिमिटेड बैंकों और वित्तीय संस्थानों से भारी भरकम लोन लेकर उसे चुकाने में असमर्थ हो रहा है!
पी सी ज्वेलर्स ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, यूनियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक सहित कुल 14 बैंकों और वित्तीय संस्थानों से 3466 करोड़ रुपये लोन के रूप में प्राप्त किए! इन 3466 करोड़ मे से सबसे ज्यादा रकम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से 1060 करोड़, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 530 करोड़, पंजाब नैशनल बैंक से 478 करोड़ और इंडियन बैंक के 226 करोड़ रुपये बकाया है!तकरीबन सभी बैंकों के लोन NPA घोषित हो चुके हैं!
26 जुलाई 2023 को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल NCLT मे पी सी ज्वेलर्स को दिवालिया घोषित करने के लिए केस फाइल किया!
NCLT दिल्ली बेंच में इस केस की अगली सुनवाई की तारीख 18 सितंबर सुनिश्चित की है जहा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को पी सी ज्वेलर्स द्वारा पेश की गई भारीभरकम सफाई के बारे में जवाब देना है!
विदित हो कि दिल्ली बेस्ड चैन ऑफ ज्वेलरी शो रूम चलाने वाली कंपनी पी सी ज्वेलर्स लिमिडेट ने सन 2005 मे दिल्ली के करोल बाग से एक शो रूम से शुरुआत की थी! आज देश के 17 राज्यों के 66 शहरों में 80 से ज्यादा ज्वेलरी के शो रूम संचालित कर रही है!
शेयर बाजार में लिस्टेड इस कंपनी को दो भाइयो पदम चंद गुप्ता (PC) और बलराम गर्ग ने सन 2005 मे मात्र एक शो रूम से शुरू कर सोने और हीरे की होल सेल और रिटेल का भारत का मशहूर ब्रांड बना दिया!
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More News