प्रेमबंधन गार्डन की तरह कासलीवाल (kasliwal)परिवार ने राऊ में करोडो रूपये की सरकारी जमीन का नामांतरण अवैध तरीके से अपने नाम करवाया !
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर
कलेक्टर साहेब जरा इधर भी गौर फरमाए
ग्राम राऊ के खसरा नंबर 466 रकबा 6.20 एकड़ की करोडो रूपये की जमीन जो सन 2017 तक सरकारी ,नजूल की भूमि अंकित थी ! को राय बहादुर सेठ हीरालाल जी कासलीवाल के दो पुत्रो में से मात्र एक पुत्र के वारिसो ने कूटरचित ,फर्जी ,अपंजीकृत ,बनावटी दस्तावेजो और राजस्व न्यायालय के अलावा सिविल न्यायालय में तथ्यों को छिपाकर ,गलत जानकारी देकर गुमराह कर राउ के केंट रोड पर करोडो रूपये की बेशकीमती जमीन का नामांतरण(mutation) अपने नाम से करवाया !?
कोढ़ में खाज यह है की इंदौर जिला राजस्व न्यायालय एवं कार्यालय के तत्कालीन अधिकारियो ने कासलीवाल परिवार के अवैध नामांतरण जिसे इंदौर तहसीलदार और एस डी एम न्यायालय ख़ारिज कर दिया था! इस आदेश के खिलाफ जब कासलीवाल परिवार ने ग्वालियर राजस्व नयायालय से लेकर उच्च न्यायालय में पिटीशन दायर की कभी भी आपत्ति नहीं ली और न ही उपरोक्त न्ययायालय के आदेशो को चुनौती दी है !?
इंदौर के 582 एम जी रोड “कल्याण भवन” नामचीन कासलीवाल परिवार के पूर्वजो को ग्राम राऊ(rau) के खसरा नंबर 466 रकबा 6.20 एकड़ जमीन को तत्कालीन होलकर राज्य द्वारा सन 1934 में कांच का कारखाना लगाने हेतु इस शर्त पर दी थी की कारखाना बंद होने की स्तिथि में वापस लौटा दी जाएगी !
चूँकि कालांतर में ग्राम राऊ के खसरा नंबर 466 रकबा 6.20 एकड़ जमीन के खरीदी के कागजात राय बहादुर सेठ हीरालाल जी कासलीवाल के नाम पर थे लेकिन राजस्व खसरे में जमीन का नामांतरण और स्वत्व उनके नाम पर नहीं चढ़ा था !उसकी जगह उपरोक्त खसरे पर सरकारी ,नजूल की भूमि अंकित थी !
स्व.नरेंद्र कासलीवाल और स्व. राजेंद्र कासलीवाल व उनके वारिसो के सयुंक्त अविवाजित हिन्दू परिवार की उपरोक्त संपत्ति को कूटरचित ,फर्जी ,अपंजीकृत ,बनावटी दस्तावेजो और राजस्व न्यायालय के अलावा सिविल न्यायालय(civil court) में तथ्यों को छिपाकर ,गलत जानकारी देकर गुमराह कर राय बहादुर सेठ हीरालाल जी कासलीवाल के एक पुत्र स्व. नरेंद्र कासलीवाल और उनके पुत्र .पुत्रियों और पोतो ने अपने नाम पर गैर कानूनी तरीके से नामांतरण करवा लिया ! और इसमें साथ दिया इंदौर राजस्व विभाग के तत्कालीन बड़े अधिकारियो ने !
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *