@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इंडिया न्यूज़ इंदौर 

 

मध्यभारत के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित फैशन डिजाईन इंस्टिट्यूट आईएनआईएफडी (INIFD) इंदौर के होटल ग्रैंड शेरेटन में 27, 28 और 29 अक्टूबर को होने जा रहे ‘आईएनआईएफडी इंदौर फैशन वीक’ के लिए आईएनआईएफडी इंदौर के फैशन डिजाइनिंग के स्टूडेंट्स ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

 मध्यभारत के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित फैशन डिजाईन इंस्टिट्यूट आईएनआईएफडी(INIFD) इंदौर की फैशन डिजाइनिंग की फेकल्टी श्वेता यादव ने बताया कि  मां देवी अहिल्या के जीवन पर रिसर्च कर उनकी जीवन यात्रा फैशन वीक में रैंप पर नजर आएगा। रैम्प पर उनके कलेक्शन में मां देवी अहिल्या की पूरी जीवन यात्रा दिखाई जाएगी।

स्टूडेंट्स, मध्य भारत के सबसे बड़े फैशन वीक का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित तो है ही, साथ ही अपने क्रिएटिव आइडियाज को लेकर आने के लिए जमकर मेहनत भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं फैशन वीक के रैम्प पर आईएनआईएफडी इंदौर के एलुमिनाई के कलेक्शन भी नजर आएंगे। तीन दिवसीय इस फैशन वीक में जहां बॉलीवुड सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर के कलेक्शन रैम्प पर होंगे। फैशन वीक के पहले दिन आईएनआईएफडी स्टूडेंट्स का कलेक्शन रैंप पर होगा, जिसके लिए आईएनआईएफडी फैशन डिजाइनिंग की वर्कशॉप में सुबह से शाम तक चहल-पहल नजर आ रही है। स्टूडेंट अपने क्रिएटिव आइडिया के साथ काम कर रहे हैं।

आईएनआईएफडी के प्रेजेंट स्टूडेंट ‘फैशन सीजन थीम’ पर काम कर रहे हैं। इस थीम पर ना केवल वेस्टर्न, बल्कि ट्रेडिशनल और शादियों के आउटफिट तैयार किए जा रहे हैं। इसके लिए एक-एक स्टूडेंट बहुत ही बारीकी से तैयारियों में लगा हुआ है।

आईएनआईएफडी इंदौर की फैशन डिजाइनिंग की फेकल्टी श्वेता यादव ने बताया कि एलुमनाई भी दूसरे दिन रैंप पर अपने कलेक्शन के साथ होंगे। श्वेता यादव और अमित चौरे ने मां देवी अहिल्या के जीवन पर रिसर्च कर उनकी जीवन यात्रा पर काम किया है, जो दूसरे दिन फैशन वीक में रैंप पर नजर आएगा। रैम्प पर उनके कलेक्शन में मां देवी अहिल्या की पूरी जीवन यात्रा दिखाई जाएगी। फैशन डिजाइनिंग की फैकल्टी सोनिका भगत और किरण शर्मा ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स इस फैशन वीक को लेकर बेहद उत्साहित है। यह उन्हें एक अवसर भी प्रदान करेगा, क्योंकि 3 दिन रैंप पर बॉलीवुड सेलिब्रिटी के अलावा कई दूसरे फैशन डिजाइनर्स के कलेक्शन भी होंगे, जिनके साथ स्टूडेंट्स को काम करने और सीखने का मौका मिलेगा। स्टूडेंट भी अपने कलेक्शन के लिए काफी रिसर्च कर तैयारी कर रहे हैं।

 

@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इंडिया न्यूज़ इंदौर 

Leave a Reply

Your email address will not be published.