छेड़छाड़ की नहीं दर्ज करते शिकायत

woman-holding-smartphone-gadgets-and-tech-features-handbagcom

इंदौर। छेड़छाड़ को लेकर ज्यादातर लोगों की शिकायत है कि थाने पर स्टाफ शिकायत को गंभीरता से नहीं लेता। यह बात आईजी विपिन माहेश्वरी तक पहुंचाई गई। उन्होंने बताया लोग ऐसे पुलिसकर्मियों की बात रिकॉर्ड कर उपलब्ध कराएं, हम कार्रवाई करेंगे। पिछले दिनों दर्जनों लोगों ने छेड़छाड़ से संबंधित शिकायत में बताया कि थाने पर जाने में छात्राएं इसलिए डरती हैं कि उन्हें पुलिस पर विश्वास नहीं। थाने का स्टाफ उलटा उन्हें ही समझाने लगता है या कभी दबाव बनाता है। इन सभी बातों को आईजी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि छात्राओं को हिम्मत दिलाने के लिए ही वे खुद स्कूलों में जाते हैं और बात करते हैं। सभी थाने वालों को निर्देश हैं कि वे पीडि़ता की बात ध्यान से सुनकर शिकायत लें। छेड़छाड़ को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नेताओं के गुर्गे बन करते हैं परेशान

परदेशीपुरा क्षेत्र की युवती ने बताया कि परदेशीपुरा क्षेत्र में नेताओं के गुर्गे बनकर लड़के छेड़छाड़ करते हैं। विरोध करो तो किसी न किसी बड़े नेता का नाम बता देते हैं। पुलिस नेता की ही सुनती है तो कोई युवती शिकायत नहीं करती।
एसआई हो चुका है निलंबित…
पिछले दिनों एरोड्रम थाने के एसआई सीडी गुर्जर को छेड़छाड़ की शिकार नर्स को धमकाने पर निलंबित किया गया था। नर्स के परिजन ने वीडियो बना लिया था, जो कार्रवाई का आधार बना। उन्होंने कहा ऐसे ही अगर किसी के साथ थाने पर बुरा बर्ताव होता है तो वह वीडियो या ऑडियो रिकॉर्ड कर लें। यह हमें भिजवाएं हम कार्रवाई जरूर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *