इंदौर के ख्यात फोर्ड कार डीलर राजपाल ऑटो लिंक के डायरेक्टरो ने गैलेक्सी व्हीकल्स रतलाम प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर पति पत्नी को बुरा फंसाया!?

रेनॉ और फोर्ड कार डीलर अब्बास मोइज अली घासवाला और पत्नी अरेफा घासवाला की राजपाल ऑटोलिंक के साथ बैंक लोन धोखाधड़ी के आरोप में अग्रिम जमानत खारिज!

@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
 
रतलाम और इंदौर के प्रसिद्ध गैलेक्सी व्हीकल्स रतलाम प्राइवेट लिमिटेड और ASSURE GALAXY इंदौर के रेनॉ कंपनी के मालिक अब्बास मोइज अली घासवाला और उनकी पत्नी अरेफा अली घासवाला की EOW पुलिस द्वारा धारा 420, 409,467,468,120 B के आरोपों के तहत दर्ज की गई एफ आई आर मे जिला सत्र न्यायालय इंदौर मे दायर की गयी अग्रिम जमानत याचिका माननीय सत्र न्यायाधीश द्वारा खारिज कर दी गयी!
गौरतलब है कि राज्य आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को इंदौर के फोर्ड कंपनी के कार डीलर राजपाल ऑटो लिंक द्वारा बैंक के 9 करोड़ 5 लाख रुपए के बैंक लोन के गबन और दुरुपयोग के आरोप में भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक द्वारा महेन्द्र राजपाल, नीता राजपाल, सुमित राजपाल, के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी!
 उपरोक्त शिकायत की जांच मे यह पाया गया कि राजपाल ऑटो लिंक के उपरोक्त डायरेक्टरो ने गैलेक्सी व्हीकल्स रतलाम प्राइवेट लिमिटेड के अब्बास मोइज अली घासवाला एवं उनकी पत्नी श्रीमती आरेफा और अन्य व्यक्तियों से मिलीभगत कर तकरीबन 9 करोड़ रुपए के फोर्ड कंपनी के वाहन खरीद कर बेच दिए और प्राप्त रकम शोरूम के लोन खाते में जमा नहीं किया और न ही बैंक को वाहनों के विक्रय की कोई जानकारी उपलब्ध करवाई! और बैंक को कूट रचित विक्रय दस्तावेज बनाकर पेश किए!
आजकल कई शो रूम और व्यापारी विभिन्न बेंको से व्यापार के नाम पर करोड़ों रुपये लोन, सी सी लिमिट आदि लेकर उन पैसो को या तो सीधे तौर पर गबन कर लेते हैं या फिर ऐशो आराम या अन्य जगह पर दुरुपयोग कर देते हैं! बाद में कूटरचित दस्तावेजों और बेलसशीट में हानि दिखाकर स्वयं को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया अपनाते हैं!
इस काम में सी. ए इनकी काफी मदद करते हैं!
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
संतोष राव सोमणकर, Tej Kumar and 1 other

Leave a Reply

Your email address will not be published.