इंदौर नगर निगम के निक्कमे ,लापरवाह ,काम के प्रति लापरवाह और बिना बताये गायब रहने वाले निगम कर्मियों के वेतन किये राजसात !

@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़
इंदौर नगर नगर निगम (indore nagar nigam) आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल (pratibha pal) द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत डोर टू डोर कचरा संग्रहण कार्य हेतु नियत रूट पर विलंब से पहुंचने व कार्य में लापरवाही करने पर 50 सहायक दरोगा,वाहन इंचार्ज,वाहन चालक,हेल्पर का कार्य नही तो वेतन नही के सिद्धांत पर माह दिसम्बर 2020 के वेतन में से 01 दिवस का वेतन राजसात करने के आदेश दिये।
वही राजस्व वसुली कार्य में लापरवाही करने व बिना सूचना एवं सक्षम स्वीकृति के अनुपस्थित पाये जाने पर व वरिष्ठो के निर्देशो की अव्हेलना करने पर झोन 8 के 02 वसुली सहायक कार्य हाजिरी से मुक्त करते हुए, पारिश्रमिक भुगतान पर रोक लगाई गई। इसके साथ ही उद्यान विभाग में कार्यरत अस्थाई वाहन चालक द्वारा ग्रास कटर मशीन को लापरवाही पूर्वक संचालित करने व निगम को वित्तीय क्षति पहुंचाने पर कार्य हाजिरी से मुक्त करते हुए, पारिश्रमिक भुगतान पर रोक लगाई गई।
विदित हो कि झोन 8 के अंतर्गत पदस्थ वसुली सहायक नवीन जनवदे व मोहनलाल योगी के संबंध में झोन स्तर से रिपोट्र प्रस्तुत करते हुए, अवगत कराया गया कि उक्त श्रमिक द्वारा राजस्व वसुली कार्य में रूचि नही ली जा रही है जो कार्य के प्रति लापरवाही, उदासीनता होकर स्वैच्छिक कार्य प्रणाली प्रदर्शित करता है साथ ही समय-समय पर बिना सूचना के अनुपस्थित पाये जाने पर उपरोक्त उल्लेखित 02 अस्थाई कर्मचारियो को कार्य हाजिरी से मुक्त करते हुए, पारिश्रमिक भुगतान पर रोक लगाई गई।
इसके साथ ही वर्कशॉप विभाग के अंतर्गत उद्यान विभाग में कार्यरत अस्थाई वाहन चालक गुलाब पिता सुखराम पटेल द्वारा वाहन में लगी कटर मशीन को लापरवाही पूर्वक संचालित किये जाने के कारण ग्रास कटर के साथ-साथ वाहन के अन्य पार्टस भी क्षतिग्रस्त हुए, इनके द्वारा आवंटित दायित्व का समुचित तरीके से निवर्हन नही करने व लापरवाहीपूर्वक आवंटित वाहन चलाये जाने से निगम को वित्तीय क्षति पहुंचाने पर अस्थाई वाहन चालक गुलाब पिता सुखराम पटेल को कार्य हाजिरी से मुक्त करते हुए, पारिश्रमिक भुगतान पर रोक लगाई गई।
नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल (pratibha pal) द्वारा विभिन्न झोन व वार्ड में पदस्थ प्रभारी सहायक दरोगा द्वारा मोटोरोला सेट पर कॉल करते हुए, लोकेशन संबंधी जानकारी चाहे जाने पर उनके द्वारा रिस्पांस नही दिये जाने पर 5 प्रभारी दरोगा का कार्य नही तो वेतन नही के सिद्धांत पर माह दिसम्बर 2020 के वेतन में से 01 दिवस का वेतन राजसात करने के आदेश दिये गये।
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर
Harish Gaud, Dharmendra Parmar and 1 other

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *