@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर
महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा और अन्य अपराध करने वाले परिवारों को मताधिकार और अन्य सरकारी लाभों, सुविधाओं आरक्षण और नौकरी से वंचित करना इस देश में आवश्यक है!
सरकार इसके लिए कानून बनाए
महिलाओं को उपयोग और भोग की वस्तु समझता है इस देश का पुरुष डी एन ए!* फिर चाहे वह किसी भी वर्ग, समाज या सम्प्रदाय की महिला या लड़की हो!
यह कटु और बीभत्स सत्य है इस देश का!
दियो से इस देश के पुरुषों के डी एन ए से इस घृणित मानसिकता को निकालने के लिए कठोरतम कानून और सजा का प्रावधान जरूरी है!
सजा ऐसी हो कि कोई भी व्यक्ति, परिवार या समाज किसी भी महिला या लड़की के साथ किसी भी तरह की हिंसा करे तो वो पूरी तरह नेस्तनाबूद हो जाए!
किसी भी महिला के साथ घरेलू हिंसा, बलात्कार और मारपीट करने वालों को अर्ध नग्न और घृणित अपराधों के लिये नंगा करके मारते हुए पुलिस के द्वारा जुलूस उनके मोहल्ले, गाँव और पूरे वार्ड में निकालने का कानून इस देश में लाना आवश्यक है! प्रत्येक राज्य को अपने प्रदेश में इस कानून को लागू करना चाहिए!
वही दूसरी तरफ जिस परिवार में घरेलु हिंसा मे महिला की हत्या हो, या अन्य जघन्य अपराध हो उस परिवार को मताधिकार से लेकर समस्त सरकारी सुविधाओं से तत्काल वंचित कर देना आवश्यक है!
यह क्षेत्र के विधायक, पार्षद और सरपंच की जिम्मेदारी है कि उनकी विधानसभा, वार्ड या गाँव में किसी भी लड़की या महिला के साथ किसी भी तरह की घरेलू हिंसा, छेड़छाड़, और मारपीट न हो!
@प्रदीप मिश्रा री डिसकवर इंडिया न्यू्ज इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More News