ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है !ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती “चप्पल उठाती है हमारी “ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती का !?
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर
पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती(uma bharti) ने अपरोक्ष रूप से ये माना है की प्रदेश और देश की दुर्दशा,अपराध ,भ्रष्टाचार के लिए प्रदेश और देश के नौकरशाह या अधिकारी नहीं हम नेता जिम्मेदार है !
पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती(uma bharti) के इस विवादस्पद बयान ने देश के उन लाखो होनहार और प्रतिभाशाली  छात्रो को न सिर्फ अपमानित किया है वरन हतोत्साहित भी किया है जो upsc /psc परीक्षाओ के माध्यम से सरकारी आला अधिकारी बनने की तैयारी कर रहे है !
सोशल मीडिया पर एक विडियो मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती का एक विवादित विडियो वायरल हो रहा है उसमे उनके द्वारा ब्यूरोक्रेसी मतलब प्रशाशन के आला अधिकारी जो IAS और IPS स्तर के होते है के बारे में बहुत ही अशोभनीय , अशिक्षित ,अहंकारी और घोर निंदनीय भाषा का इस्तेमाल करते हुए विवादित बयान में कहा की ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती है चप्पल उठाती है,चप्पल उठाती है हमारी ! हमारी ,यह कहना की ब्यूरोक्रेसी नेताओ को घुमाती है ये फालतू की बात है इनकी औकात क्या है !अधिकारी अकेले में मिलते है !बात हो जाती है !फिर फाइल बनाकर लाते है !हम भी 11 साल केंद्र में मंत्री और मुख्यमंत्री रहे है !इनको तो पता है ये पहले हमारे ओ एस डी रहे है !
इस तरह का बयान किसी पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री द्वारा दिया जाना उसकी अयोग्यता ,अशिक्षा ,अहंकारीपन और अधैर्यशीलता को दर्शाता है ! जहा तक अकेले में बात हो जाती है यह स्वीकारना वो भी एक पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री द्वारा यह दर्शाता है की प्रदेश की दुर्दशा ,बढ़ते अपराध ,भ्रष्टाचार आदि के लिए दोषी प्रदेश के अधिकारी नहीं बल्कि अयोग्य,अशिक्षित भ्रष्ट और अहंकारी नेता है !?
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *