मुकेश हजेला नाम का शातिर ,जालसाज और बेहद चालाक महाठग करता है दैनिक भास्कर के मालिको के लिए सरकारी योजनाओ के माध्यम से बेरोजगार नवयुवको से करोडो रूपये ठगने का काम!?
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर
कई न्यायालयों में शातिर मुकेश हजेला और इसके साथियों के खिलाफ जालसाजी के मुक़दमे चल रहे है !कई कलेक्टर (COLLECTOR)कार्यालयों ने इस शातिर और इसके एन जी ओ एन .आई सी टी के खिलाफ ठगी करने के अपराध में ऍफ़ आई आर लिखने के आदेश दे रखे है !
दो कमरे के साधारण से मकान में रहनेवाला यह शातिर शख्स मात्र 10 -12 सालो में करोडो रूपये का आसामी एन जी ओ की आड़ में सरकारी योजनाओ में दैनिक भास्कर के साथ मिलकर भ्रष्टाचार और ठगी करके बन गया !?
हाल मुकाम सनसिटी कॉलोनी –ऑफिस बॉम्बे हॉस्पिटल (BOMBAY HOSPITAL)के सामने
धंधा : एन आई सी टी एन जी ओ के माध्यम से दैनिक भास्कर ग्रुप(DAINIK BHASKAR) के मालिको और कर्मचारियों के साथ मिलकर सरकारी योजनाओ में जनता और बेरोजगारों के साथ ठगी और देश के विकास के साथ गद्दारी !
मुकेश राम अवतार हजेला नाम का ये शातिर ,जालसाज आज से कुछ साल पहले बख्तावर रामनगर में नाले के पास रहा करता था ! दैनिक भास्कर कंपनी में एक छोटे कर्मचारी से नौकरी करने वाला यह शातिर दिमाग शख्स अपने दो साथियों जिसमे से एक इंदौर देवास के समीप क्षिप्रा के पास ग्राम डका च्या के जितेन्द्र चौधरी जो भैस चराया करता था !और दुसरे साथी महेंद्र गुप्ता जो कभी टेलीफोन नगर में दूध बेचा करता था, के साथ मिलकर एन आई सी टी (NICT ) नाम से एक एन .जी .ओ की स्थापना की जिसका अध्यक्ष दैनिक भास्कर में डायरेक्टर डॉ भरत अग्रवाल (जिसका काम सरकार ,मंत्रालय और ब्युरोकेसी में भास्कर के लिए पत्रकारिता और अख़बार की आड़ में दलाल का काम करना है !) को बनाया .
एन आई सी टी (NICT ) नाम के इस एन .जी .ओ में मुकेश हजेला उपाध्यक्ष ,उसकी पत्नी सोनिया हजेला ,जीतेन्द्र चौधरी उसकी पत्नी माया चौधरी जो अब इस दुनिया में नहीं है व महेंद्र गुप्ता कार्यकारणी के रूप में सम्मलित हुए !इसके अलावा भास्कर ग्रुप के मुख्य अधिकारी हिमांशु झंवर ,रवि सांवला और पी .जी मिश्रा भी सचिव ,कोषाध्यक्ष के रूप में शामिल है !खासबात यह है की डॉ भरत अग्रवाल ,हिमांशु झंवर ,रवि सांवला और पी .जी मिश्रा अख़बार और पत्रकारिता को छोड़कर भास्कर ग्रुप के सभी काले और सफ़ेद ,भ्रष्ट और अपराधिक कामो में पूर्णतया शामिल और लिप्त है !
दैनिक भास्कर के संचालक सुधीर अग्रवाल इस एन आई सी टी (NICT ) नाम के इस एन .जी .ओ के पीछे सम्पूर्ण तन ,मन, धन और अख़बार की ताकत के साथ है ! एन जी ओ की हर योजना ,प्लानिंग की जानकारी मुकेश हजेला द्वारा ईमेल और फ़ोन के जरिये सुधीर अग्रवाल को दी जाती है !
एन आई सी टी (NICT ) नाम के इस एन .जी .ओ (NGO)का काम केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को एनजीओ के माध्यम से येनकेन प्रकारेण हासिल कर सम्पूर्ण भारत वर्ष में ग्रामीण व शिक्षित बेरोजगारों के साथ सरकारी योजनाओं के नाम पर पैसा जमा करवाकर सम्पूर्ण भारतवर्ष में करोड़ों-अरबों की ठगी करने का व्यापक जाल फैला रखा है। ये न सिर्फ ठगी का गोरखधंधा कर रहे हैं वरन सरकारी योजनाओं को जो जनता के विकास के लिए बनाई जाती है उसके साथ भी बड़े पैमाने पर खिलवाड़ कर देश के विकास के साथ गद्दारी करना है !
ठगी का आलम यह है की शातिर मुकेश हजेला की पत्नी सोनिया हजेला के नाम से संचालित उड़ान प्ले स्कूल की फ्रेन्चाईजी 60 हजार रूपये प्रति फ्रेन्चाईजी के मान से गाओ के बेरोजगार युवाओ को केंद्र और राज्य सरकार की योजना का बताकर बेच दिया !?*
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस एन जी ओ का सालाना टर्न ओवर 4000 करोड़ से ज्यादा का है ! आज तकरीबन पुरे भारत में डिजिटल(DIGITAL) और इन्टरनेट आधारित केंद्र और राज्य सरकार की कई योजनाओ खासकर इ –गवर्नेंस ,(E-GOVERNANCE)बेंकिंग ,इलेक्ट्रिसिटी ,एजुकेशन जैसी कई योजनाओ में भ्रष्टाचार के माध्यम से करोडो –अरबो रूपये की ठगी को अंजाम देने में दैनिक भास्कर ग्रुप और एन आई सी टी (NICT ) इस एन .जी .ओ के समस्त कर्मचारी और पदाधिकारी शातिर और चालबाज ठग मुकेश हजेला के कुशल नेतृत्व और दैनिक भास्कर ग्रुप के वरदहस्त की वजह से बखूबी अंजाम दे रहे है !
शातिर ठग मुकेश हजेला ने ठगी से कमाए करोडो रूपये के बल पर मध्यप्रदेश फ्लाइंग क्लब(MADHYPRADESH FLYING CLUB) की सदस्यता ले ली !और हद तो तब हो गयी जब इसने अपने ठगी से कमाए पैसे से आर .एस एस जैसे राष्ट्रवादी संगठन में घुसपैठ कर कुछ तथाकथित पदाधिकारियों को चंदे और घूस के रूप में पैसे देकर सेवा भारती संगठन में पकड़ जमा ली !आज कल यह शातिर और चालबाज़ शख्स बॉम्बे हॉस्पिटल के पीछे माधव सेवा ट्रस्ट के आई डी ए से लीज पर लिए गए प्लाट पर बने माँ चमेली देवी मेडिकल(MEDICAL CENTER) सेंटर में सेवा भारती की आड़ में घुसपैठ किये हुए है !न जाने वहा क्या गुल खिलने वाला है यह शातिर और जालसाज़ ठग !
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published.