प्राइवेट यूनिवर्सिटी सेज (SAGE) ने आउट लुक, टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप, काम्पटीशन सक्सेस रिव्यू, कैप्टन ऑफ इंडस्ट्री अवार्ड और भी अन्य मीडिया हाउस को पैसे देकर फर्जी, बेबुनियाद और बिना किसी एकेडमिक ऑडिट के मध्यप्रदेश ही नहीं वरन सेंट्रल इंडिया मे बेस्ट यूनिवर्सिटी सेज (SAGE) के फर्जी और झूठे अवार्ड छात्रों को गुमराह करने के लिए हासिल किए हैं!
इंदौर के इंदौर देवास बाइपास मे राऊ सर्कल के पहले, न्यूयॉर्क सिटी के सामने एक छोटी पहाड़ी पर जहां पहले कभी ट्रूबा कालेज हुआ करता था! आज वहा सेज SAGE (संजीव अग्रवाल ग्रुप ऑफ एंटर प्राइजेस)संचालित हो रही है!
*यह प्राइवेट यूनिवर्सिटी अगस्त 2017 मे स्थापित हुई और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग( UGC) को निरीक्षण और अवलोकन कर इंफ्रास्ट्रक्चर मान्यता देने के लिए मई 2018 को को रिपोर्ट भेजी! 27 अप्रैल 2019 को UGC की टीम ने यूनिवर्सिटी का निरीक्षण किया! UGC की निरीक्षण टीम ने यूनिवर्सिटी में खेल के मैदान और अन्य सुविधाओं के साथ लेक्चरर और प्रोफेसर की कमी को यूनिवर्सिटी की कमजोरी बताया!

2020 और 2021 का एकेडमिक वर्ष कोरोना महामारी की वजह से खराब हो गया!

फिर कैसे भोपाल के उद्योगपति और बिल्डर संजीव अग्रवाल सेज यूनिवर्सिटी के विज्ञापनों मे पैसे देकर प्राप्त किए गए मीडिया हॉउस के आधार हीन, बेबुनियाद, बिना किसी कसौटी के बेस्ट, नंबर 1, एमरजिंग मध्यप्रदेश ही नहीं पूरे सेंट्रल इंडिया की यूनिवर्सिटी सेज यूनिवर्सिटी को बताकर छात्रों और अभिभावकों को न सिर्फ गुमराह कर रहे हैं वरन बरगलाने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *