@ री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर
मोयरा सरिया पूरे भारत में CRS एवं Fe 550 ग्रेड का सरिया बनाने वाली एकमात्र कंपनी बन गयी है.
इंदौर :मोयरा सरिया आज मध्यप्रदेश के साथ ही अन्य प्रदेशों में भी अपनी बेस्ट क्वालिटी के लिए जाना जाता है।जब भी कही उत्तम निर्माण की बात होती है तो मोयरा का नाम सबसे पहले आता है। मोयरा सरिया CRS में कीमती धातुएं जैसे निकल, क्रोम एवं कॉपर का मिश्रण है जो सरिये को मज़बूती देकर जंगरोधी और लम्बे समय तक टिकाऊ बनाता है। CRS घर, बिल्डिंग, पुल आदि की उम्र को कई गुना बढ़ा देता है। मोयरा सरिया CRS यानि ‘कोरोजन रजिस्टेंस स्टील’ होता है जो कि सरिए का उन्नत  वर्जन है.अब Fe 550 ग्रेड लांच करके मोयरा सरिया CRS पहले से भी अधिक शक्तिशाली और अत्याधुनिक तकनीक से युक्त सरिया बन गया है।आज मोयरा सरिया पूरे भारत में CRS एवं Fe 550 ग्रेड का सरिया बनाने वाली एकमात्र कंपनी बन गयी है.
चेयरमैन विमल तोड़ी ने बताया किमोयरा सरिया ने हमेशा ही अपने ग्राहकों को किफायती दाम में बेहतर सरिया उपलब्ध करवाया है। सी आर एस सरिया पहले भी मार्केट में मिल रहा था लेकिन उसके दाम लगभग 2 से 4 हजार रूपए प्रति टन ज्यादा होता था इस वजह से कई लोग आम सरिये को ही अपने भवन निर्माण में यूज करते थे। हमारी टीम ने अपने ग्राहकों के लिए लगभग आम सरिये की कीमत में ही ‘सी आर एस’ सरिये को उपलब्ध करवाया । सी आर एस से आपके निर्माण की उम्र में बढ़ोतरी तो होती ही है साथ ही यह कदम आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा को भी बढ़ाता है। श्री विमल तोड़ी ने आगे बताया कि अब मोयरा सरिया 550 ग्रेड की ताकत व CRS की लम्बी उम्र के मिश्रण से निर्मित होकर आपके निर्माण को मज़बूती और लम्बी उम्र देगा।
देश की अग्रणी कंपनी मोयरा सरिया द्वारा लांच किया गया 100 % Fe 550 ग्रेड सरिया जयदीप इस्पात एन्ड अलॉयज प्रायवेट लिमिटेड का उत्पाद है जो देश भर में अपनी मज़बूती और श्रेष्ठ गुणवत्ता के लिए जाना जाता है. समय के साथ मोयरा सरिया अपने सरिया की गुणवत्ता को और बेहतर बनाता रहा है.उसी वजह से आज जयदीप इस्पात एन्ड अलॉयज प्रायवेट लिमिटेड पूरे भारत में CRS एवं Fe 550 ग्रेड का सरिया बनाने वाली एकमात्र कंपनी बन गयी है।
अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित मोयरा सरिया CRS आज आर्किटेक्ट्स, बिल्डर्स एवं इंजीनियरर्स की पहली पसंद बन गया है .उसकी मुख्य वजह है, हर निर्माण की उम्र बढ़ा देता है इसलिए जरुरी है हर निर्माण में मोयरा का ‘CRS ‘ सरिया.आज कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में विश्वास का दूसरा नाम है ‘मोयरा सरिया’ जो निरंतर प्रगति की अपनी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब उच्च गुणवत्ता के अगले पायदान पर पहुँच गया है।

 

पिछले हफ्ते मोयरा सरिया CRS के विकसित वर्ज़न के लॉन्चिंग इवेंट ‘पंचतत्व’ में मुख्य अतिथि के रूप में मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस क्लाउडिया सिएस्ला एवं हॉलिवुड एक्टर रोहित बोस रॉय ने शिरकत की। इस अद्भुत इवेंट को पंचतत्व से सम्बोधित किया गया है,जिसमें सरिये की खूबियों को सबके सामने लाया गया.
आर्किटेक्ट्स, बिल्डर्स, इंजीनियर्स और उपभोक्ताओं की विशेष डिमांड पर मोयरा सरिया 6 MM का निर्माण भी शुरू कर दिया गया है, जिसे जापानी कंपनी कोबे स्टील की तकनीक से निर्मित ब्लॉक मिल में उत्पादित किया जा रहा है, इसके साथ ही कंपनी अब सरिये की पूरी रेंज यानि 6 से 32 MM सरिये का निर्माण कर रही है. मोयरा सरिया द्वारा वायर रॉड 5.5 MM का भी निर्माण प्रारम्भ किया गया है. मोयरा सरिया अपनी गुणवत्ता में श्रेष्ठ तो है ही साथ ही कंपनी ने अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग कर अपने विक्रय, विपणन को भी सुलभ बनाया है.  उपभोक्ता की संतुष्टि कंपनी का मुख्य ध्येय रहा है। मोयरा सरिया पूरे भारत में फैले 600 से अधिक डीलरों के व्यापक नेटवर्क के साथ अग्रणी टीएमटी सरिया के आपूर्तिकर्ता है।
 
*हर निर्माण की उम्र बढ़ा देता है इसलिए जरुरी है हर निर्माण में मोयरा का ‘CRS ‘ सरिया*
निर्माण कोई भी हो, घर हो, काम्प्लेक्स हो या कोई ब्रिज हो सबसे बड़ा योगदान सरिया का होता है। ये ऐसे तत्व है जो एक बार लगा दिए तो पुनः आसानी से बदल नहीं सकते जबकि अन्य बाहरी तत्वों जैसे- दीवार पर पेंट, टाइल्स आदि को हम अपनी जरूरत या सुविधा अनुरूप बदल सकते है। इसलिए जो चीजे एक बार उपयोग होनी है उसकी क्वालिटी से कोई समझौता नहीं करना चाहिए। इसलिए अपनी प्रॉपर्टी के बेहतर निर्माण के लिए और घर, बिल्डिंग आदि की उम्र बढ़ाने के लिए आम सरिए को नहीं बल्कि CRS को प्राथमिकता देना चाहिए। किसी भी तरह का घर, मॉल, पुल, हाईवे, ऑफिस और बिल्डिंग आदि बनाने में मुख्यतः सरिया का इस्तेमाल होता है जिसकी क्वालिटी घटिया होने पर भविष्य में बहुत बुरा असर पड़ता है। इससे आपका निर्माण कमजोर हो सकता है, जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता है। इसलिए जब भी निर्माण करवाया जाए तो सभी आवश्यक चीजों पर आपको प्राथमिकता देना चाहिए।
*विश्वास का दूसरा नाम है ‘मोयरा सरिया*
मध्यभारत में अपनी बेहतर गुणवत्ता के कारण मोयरा सरिया विश्वास का दूसरा नाम बन चुका है। मोयरा सरिया थेरमेक्स टीएमटी बार आईएसओ 9001 प्रमाणित हैं और उन्नत जर्मन तकनीक और डिज़ाइन के साथ पूरी तरह से स्वचालित, कम्प्यूटरीकृत मशीनों द्वारा उत्पादित किए जाते हैं। कंपनी के निर्माण उत्पादन को आईएसआई चिह्नित टीएमटी बार बनाने के लिए भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा प्रमाणित किया गया है जो इसके उत्पादों को सुरक्षित और भरोसेमंद बनाता है। चेयरमैन विमल तोड़ी ने बताया कि ”हमारे ग्राहक बेहतर उत्पादों को गुणवत्ता के साथ लगातार वितरित करने की हमारी क्षमता पर भरोसा करते हैं, जो कि हमारे बढ़ते हुए ग्राहक आधार से स्पष्ट है।  गौरतलब है कि आज से 34 साल पहले 1987 में लोहा और इस्पात उत्पादों के निर्माण के लिए मध्य प्रदेश के पीथमपुर में मोयरा समूह की स्थापना हुई थी। आज, मोयरा सरिया भारत के अग्रणी निर्माताओं और उच्च गुणवत्तायुक्त उत्पाद बनाने वाली कंपनी बन गई है। मोयरा ने हमेशा निरंतर बदलती तकनीक, कौशल विकास, और नवीनतम विनिर्माण और प्रबंधन प्रथाओं को अपनाकर अपनी प्रक्रियाओं को चुनौतीपूर्ण और अभिनव तरीके से विकसित किया है।
@प्रदीप मिश्रा री डिस्कवर इण्डिया न्यूज़ इंदौर 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *